Ather Rizta e-scooter : अभी तक आधिकारिक रूप से ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है कि Ather Ather 450X को रिप्लेस करने के लिए कोई नया स्कूटर ला रही है जिसे Ather Rizta नाम दिया जाएगा. Ather 450X कंपनी का फिलहाल का एकमात्र स्कूटर मॉडल है. हो सकता है कि भविष्य में कंपनी नए नाम या मॉडल के साथ कोई नया स्कूटर लॉन्च करे, लेकिन फिलहाल Ather Rizta के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. अगर आपको Ather स्कूटरों में रुचि है तो आप Ather 450X के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Table of Contents
Ather Rizta e-scooter लॉन्च
आधिकारिक तौर पर अभी तक अथर रिज्टा स्कूटर के लॉन्च की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, कंपनी ने हाल ही में एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम करने के संकेत दिए हैं. उम्मीद है कि यही स्कूटर अथर रिज्टा के नाम से लॉन्च हो सकता है. फिलहाल, लॉन्च की तारीख या स्कूटर की स्पेसिफिकेशन्स जैसी जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो ज्यादा रेंज, दमदार परफॉर्मेंस और अत्याधुनिक फीचर्स के साथ आएगा. कंपनी की तरफ से any आधिकारिक घोषणा होते ही आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी. 続報 (Zokuhō – To be continued) का इंतजार करें!
Ather Rizta e-scooter कीमत
भारतीय बाजार में आकर्षक डिजाइन और परिवारिक उपयोग को ध्यान में रखकर बनाए गए स्कूटर, Ather Rizta की शुरुआती कीमत ₹1.09 लाख (एक्स-शोरूम) है. वैसे, इसकी दो बैटरी वेरिएंट्स मौजूद हैं. 2.9 kWh बैटरी वाली स्टैंडर्ड रिज्टा एस की कीमत ₹1.09 लाख है, जबकि इसी क्षमता वाली रिज्टा जेड की कीमत ₹1.24 लाख (एक्स-शोरूम) है. अगर आप ज्यादा रेंज चाहते हैं तो 3.7 kWh बैटरी वाली रिज्टा जेड का टॉप मॉडल चुन सकते हैं, जिसकी कीमत ₹1.44 लाख (एक्स-शोरूम) है.
Feature | Specification |
---|---|
Variants | Rizta S, Rizta Z (2.9 kWh), Rizta Z (3.7 kWh) |
Price (ex-showroom, Bengaluru) | ₹ 1,09,999 (S) – ₹ 1,44,999 (Z – 3.7 kWh) |
Battery | Lithium-ion (Li-ion) |
Battery Capacity | 2.9 kWh (S, Z) / 3.7 kWh (Z) |
Range | 105 km (S) / 140 km (Z – 2.9 kWh) / 160 km (Z – 3.7 kWh) |
Top Speed | 80 kmph |
Charging Time | 8.3 hours (standard) / 6.1 hours (fast charging) |
Braking System | Disc (front), Drum (rear) with CBS |
Weight | 119 kg |
Colours | 7 (3 monotone for S, 7 for Z) |
Ather Rizta e-scooter इंजन
Rizta को दो बैटरी पैक ऑप्शंस के साथ खरीदा जा सकता है. Rizta S में छोटा बैटरी पैक (2.9 kWh) दिया गया है, जबकि Rizta Z में बड़ा बैटरी पैक (3.7 kWh) मिलता है. छोटा बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 105 किमी (लगभग) की रेंज देता है, वहीं बड़ा बैटरी पैक 160 किमी (लगभग) तक का सफर तय कर सकता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है.
Ather Rizta e-scooter फीचर्स
Ather Rizta को आधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है. इसमें फुल-एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (7 इंच का नॉन-टच या टचस्क्रीन, वेरिएंट के आधार पर), अंडर-सीट स्टोरेज (34 लीटर), फ्लैट सीट और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं. टॉप वेरिएंट में कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे रिमोट लोकेशन ट्रैकिंग, जियोफेंसिंग और ओवर-द-एयर अपडेट्स. स्कूटर में स्मार्ट इको और जिप राइडिंग मोड्स दिए गए हैं, जो राइडर को बेहतर रेंज या परफॉर्मेंस के बीच चयन करने का विकल्प देते हैं.
Ather Rizta e-scooter सुरक्षा
सुरक्षा के लिहाज से Ather Rizta में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इसके टॉप वेरिएंट में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी मिलता है. स्कूटर IP67 रेटिंग के साथ आता है, जो बताता है कि यह पानी और धूल से अच्छी तरह से बचाव कर सकता है.
Ather Rizta e-scooter प्रतिद्वंदी
Ather Rizta का मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद अन्य फैमिली-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा, जैसे कि TVS iQube, Bajaj Chetak, और Hero Electric Optima. Ather Rizta इन स्कूटर्स को अपनी बेहतर रेंज, आधुनिक फीचर्स और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के जरिए टक्कर देगा.
Solution
कुल मिलाकर, Ather Rizta एक आकर्षक पैकेज के रूप में सामने आता है. इसकी किफायती कीमत (अपेक्षाकृत रूप से), अच्छी रेंज, आरामदायक सीट और आधुनिक फीचर्स इसे फैमिली स्कूटर के रूप में एक अच्छा विकल्प बनाते हैं. हालांकि, निर्णय लेने से पहले अन्य उपलब्ध विकल्पों पर भी गौर करना
Read More :
- https://todayelectronics.in/hero-vida-v1-pro-on-road-price/
- https://todayelectronics.in/jawa-42-bobber-on-road-price/
- https://todayelectronics.in/new-yamaha-rx-100-on-road-price/
- https://todayelectronics.in/mahindra-marazzo-on-road-price-in-delhi/
नमस्ते, मेरा नाम सरफराज है और मैं कोलकाता (पश्चिम बंगाल) से हूं। मैंने 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की। मेरी पहली वेबसाइट न्यूज़ ब्लॉग थी। मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी में बहुत रुचि है. मुझे वास्तव में लेखन से जुड़ी चीजें पसंद हैं। मैं इस क्षेत्र में 10 महीने से काम कर रहा हूं। अब, todayelectronics.in की मदद से, मैं कार जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आपके सामने लाता हूं। धन्यवाद..